ये हैं दुनिया के 5 सबसे अनोखे जानवर, देखकर विश्वास नहीं होगा!

Views
आज हम आपको दुनिया के 5 ऐसे अनोखे जानवरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देखकर आपको विश्वास नहीं होगा कि ऐसे भी जानवर दुनिया में मौजूद हैं। इन जानवरों को आपने कभी नहीं देखा होगा, तो चलिए शुरू करते हैं

5. रॉक्सेलाना

ये हैं दुनिया के 5 सबसे अनोखे जानवर, देखकर विश्वास नहीं होगा!
ये बंदर बाकी बंदरों से बिल्कुल अलग दिखते हैं, जिनमें नर बंदर मादा बंदरों से ज्यादा बड़े होते हैं और नर बंदर का रंग भूरा और काला होता है। वहीं, मादा मंकी का रंग सूरज की रोशनी में एकदम चमकता हुआ सफेद रंग का दिखाई देता है।

4. मारखोर बकरी

अगर आप एक ऐसे दानव को देखते हैं, जिसे देखकर लगता है कि वो एलियंस के रेडियो सिंगनल को पकड़ने की कोशिश कर रहा है तो वो जरूर मारखोर बकरी होगी। जो 6 फीट तक बड़ी होती है और उसके सिंग 5.2 फीट तक लंबे होते हैं। जिनका इस्तेमाल नर जानवर लड़ाई करके मादा को लुभाने के लिए करते हैं।

3. सम्राट टामारिन

ये जानवर सिर्फ 10 इंच बड़े होते हैं, लेकिन इनकी मूछ इनके चेहरे से भी बड़ी और इनकी पूंछ इनके शरीर से भी ज्यादा बड़ी होती है। ये जानवर ज्यादातर ग्रुप में रहना पसंद करते हैं। इनमें से कुछ मांसाहारी भी होते हैं, जो मेंढक या फिर मछली को भी खा लेते हैं।

2. क्लॉउड एंटेलोप

इसका नाम इसलिए ऐसा है, क्योंकि यह जानवर बादलों में रहता है। ऐसा दुनिया मानती है और इन तस्वीरों की वजह से यह जानवर इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। लेकिन हम आपको इसकी सच्चाई बता दें कि यह कोई असली जानवर नहीं है, बल्कि बच्चों के लिए बनाया गया एक खिलौना है। जिसे सीएम वेरन कंपनी ने बनाया है।

1. सुंडा फ्लाइंग लीमर

इसे उड़ने वाला बंदर भी कहा जाता है। लेकिन ये दोनों बातें बिल्कुल गलत हैं, क्योंकि यह न तो उड़ सकता है और न ही यह बंदर है। कोलगो यानि कि सुंडा फ्लाइंग लीमर एक ऐसा जानवर है, जो अपने पंखों से एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर छलांग लगा सकता है। ये जानवर काफी कमजोर होते हैं और पेड़ों के ऊपर रहना पसंद करते हैं। 

No comments